सहयता मंच

डायग्नोस्टिक कोड 50 - दोषपूर्ण इको मेमोरी

depperson@gmail.comdepperson@gmail.com पोस्ट: 4Verified User

नमस्ते। इससे पहले मैं अपने ECU पर फ्लैश पाने के लिए काफी संघर्ष कर चुका हूं। मुझे विश्वास है कि मैंने ECU को तीन बार सफलतापूर्वक पूरा किया है। पहली फ्लैश में बहुत लंबा समय लगा, बाद में फ्लैश बहुत तेज थे, जो कि मंच और "फास्ट राइट" फीचर के आधार पर सामान्य लगता है। मैं वर्तमान में अप्रतिबंधित फ़ाइल चला रहा हूं और मेरा ECU भाग संख्या -21 संस्करण है और बाइक-साइड हार्नेस का उपयोग कर रहा है। कल मुझे "Sd__15" और कई कोड से परेशानी हुई, संभवतः चमकती के कारण, मुझे यकीन नहीं है। मैंने डैश पर सेल्फ डायग्नोस्टिक मेन्यू का उपयोग करने वालों को साफ़ किया और फिर बाइक स्टार्ट की और ठीक चला। मैं कल रात सवार हुआ था लेकिन आज बाइक स्टार्ट नहीं होगी। डैश कहता है "Sd__50" और स्वयं निदान ने कोड 50 दिखाया। सेवा पुस्तिका का कहना है कि यह "दोषपूर्ण इको मेमोरी" है। मैंने कोड साफ़ किया, बाइक ने फिर से शुरू करने से इनकार कर दिया और कोड वापस आ गया। अगर आपके कोई सुझाव हैं तो मैं सोच रहा हूँ? क्या "पूर्ण लेखन" के लिए बाध्य करना संभव या आवश्यक है?

टिप्पणियाँ

  • depperson@gmail.comdepperson@gmail.com पोस्ट: 4Verified User

    जब मैंने उपरोक्त पोस्ट लिखी, तो मैं पूरी तरह से दहशत में था। बाइक स्टार्ट नहीं होगी। मेरे कंप्यूटर अनुभव ने मुझे बताया कि एक मेमोरी त्रुटि ECU के बाहर किसी चीज के कारण नहीं होनी चाहिए, लेकिन मैं अपनी बाइक को ठीक करने के लिए कुछ भी करने की कोशिश करूंगा। मैंने कल रात बाइक की सवारी का उल्लेख किया था लेकिन यह उल्लेख करना मुश्किल था कि इसे शुरू करना मुश्किल था। इंजन को आग लगाने के लिए मुझे स्टार्टर को अतिरिक्त सेकंड तक रोकना पड़ा। यह अजीब लगा लेकिन मैंने इसे ए-मोड डिफ़ॉल्ट के लिए जिम्मेदार ठहराया। यह पता चला है कि यह एक संकेत था कि कुछ गलत था, लेकिन मुझे आज तक इसका एहसास नहीं हुआ। इंजन को एसटीडी, ए या बी मोड में ही शुरू करना चाहिए, और अप्रतिबंधित स्टॉक के समान ही शुरू करना चाहिए क्योंकि मैंने कोई मैपिंग या ईंधन नहीं बदला है। मैंने अपने हार्डवेयर इंस्टालेशन को डबल चेक किया। वोल्टेज की जाँच की और ईंधन पंप का संचालन किया और ऐसा नहीं माना कि जैसा कि मैं अपनी 6-पिन बाइक-साइड कनेक्टर पर विभिन्न पिनों को जम्पर करने के लिए कर रहा था। मैंने फिर से डैश की जाँच की, अब कोई कोड नहीं है और बाइक ठीक शुरू होती है। मैं यह भी स्पष्ट नहीं किया! मैं समझा नहीं सकता कि यह अचानक ठीक क्यों था। हो सकता है कि मैंने हार्डवेयर टेस्ट करते समय सीट के नीचे कुछ घुमाया हो? क्या ईसीयू के बाहर एक ढीला तार इस त्रुटि को ट्रिगर करने में सक्षम होना चाहिए? मैंने इंजन स्टॉप / स्टार्ट और कुंजी ऑफ / स्टार्ट का एक गुच्छा किया और यह ठीक लगता है। मैं सवार हो गया और गर्म हो गया, इसे बैठो और ठंडा हो जाओ, फिर भी ठीक शुरू होता है।

  • jason@ftecu.comjason@ftecu.com पोस्ट: 1,071Staff User

    नमस्ते, हाँ यह बहुत अच्छी तरह से आपके ईसीयू कनेक्टर में एक ढीले तार से हो सकता है। आम तौर पर हम देखते हैं कि लोग बाइक साइड हार्नेस स्थापित करते हैं और अन्य ओईएम पिन को बिना महसूस किए ही ढीला कर देते हैं। पिन अभी भी कनेक्टर में होगा, लेकिन यह पूरी तरह से अब और बैठा नहीं है, इसलिए ईसीयू के साथ कोई संपर्क नहीं किया गया है। मैं बाइक पर आपके सभी ECU पिन और ग्राउंड लोकेशन की दोहरी जाँच करूँगा। धन्यवाद, जेसन ए।

साइन इन करें या टिप्पणी करने के लिए रजिस्टर करें।