सहयता मंच

धुन पर क्या संशोधित करना है, इसके लिए मदद चाहिए (पोस्ट देखें)

Heilmanman52@gmail.comHeilmanman52@gmail.com पोस्ट: 12Verified User
संपादित December 2021 में एफजेड / एमटी 09

हाय दोस्तों, मेरे पास मेरे लिए एक नया 2016 fz09 है जिसमें एक पूर्ण फुट सक्रिय धुन है और उस पर क्विकशिफ्टर है। अब मुझे यह धुन सेटअप और पिछले मालिक से कुछ स्वादिष्ट मोड पसंद हैं, एक बात को छोड़कर मैं उत्सुक हूं कि क्या मैं "ट्यून आउट" कर सकता हूं या कम से कम इसे टोन कर सकता हूं। इसलिए मैं इसे जितना हो सके समझाने की कोशिश करूंगा। बाइक में एक उच्च निष्क्रिय नहीं है, लेकिन इससे भी अधिक यह एक लता गियर की तरह काम करता है। अगर मैं लुढ़कता हूं और क्लच 100% जारी किया जाता है और थ्रॉटल शून्य पर होता है, जैसे शून्य राइडर इनपुट। सचमुच "बस तटवर्ती"। मेरी बाइक आरपीएम की वृद्धि 2200 2300 आरपीएम की तरह होगी और यह शून्य थ्रॉटल इनपुट के साथ 15 मील प्रति घंटे की तरह क्रूज करना चाहता है। (बाइक निष्क्रिय 1400 या तो की तरह एकदम सही है, जैसे ही मैंने क्लच को पूरी तरह से बाहर कर दिया और कोई थ्रॉटल नहीं दिया, यह 2200 आरपीएम तक बढ़ गया और 15 मील प्रति घंटे पर लुढ़क गया) अब मैं इसके लिए काफी नया हूं, इससे पहले कि मैं पेंच करूँ कुछ तो है। ट्यूनिंग सूट में जाने के लिए मैं इस छोटे से मुद्दे को थोड़ा सा रील करने के लिए क्या बदल सकता हूं और समायोजित कर सकता हूं?

टिप्पणियाँ

  • jeff_cjeff_c पोस्ट: 13Verified User
    संपादित December 2021

    सबसे पहले, क्या पिछले मालिक ने भी आपको अपनी चमकती केबल दी थी, या यदि आप अपना स्वयं का उपयोग कर रहे हैं तो अपने खाते को ईसीयू लाइसेंस प्रदान करें? इसके बिना, मेरा मानना है कि आप ECU को नहीं पढ़ पाएंगे। या, अगर उसने आपको वह फ़ाइल दी जो वह फ्लैश करता था और फ़ाइल को प्रतिबंधित नहीं करता था, तो आप फ़ाइल को खोल सकते हैं और फिर सुधार कर सकते हैं और फिर इसे अपने केबल से फ्लैश कर सकते हैं। पता लगाएँ कि यह किस ड्राइव मोड में हो रहा है और फिर ETV बेस मैप्स के तहत उस मोड के मैप्स पर जाएँ। पहले कॉलम की जाँच करें, वे 0 के होने चाहिए। यदि 0 नहीं है, तो इसका मतलब है कि थ्रॉटल बंद होने पर थ्रॉटल तितलियों को बंद नहीं किया जाता है।

  • Heilmanman52@gmail.comHeilmanman52@gmail.com पोस्ट: 12Verified User

    हां, मेरे पास उसका लॉगिन और डेटा लिंक केबल है और मैं इसे हुक करने में सक्षम हूं, अब बस ईटीवी मैप्स को यहां खींच रहा हूं, इसलिए एसटीडी मोड में 790 और 800rpm को छोड़कर पूरा पहला कॉलम शून्य हो गया है। सभी में .57 हैं गियर ए मोड में पूरा पहला कॉलम 1.01 पर है और सभी गियर में नीचे है। और बी मोड में 790 और 800आरपीएम को छोड़कर पूरा पहला कॉलम शून्य हो गया है।

  • Heilmanman52@gmail.comHeilmanman52@gmail.com पोस्ट: 12Verified User

    खैर मैंने सभी स्तंभों को शून्य कर दिया और इसे लगभग 10mph तक गिरा दिया, यह अब बहुत अधिक नियंत्रणीय लगता है, आइडीके कि स्टॉक में बिना थ्रॉटल इनपुट के क्या रोल आउट होते हैं लेकिन 15mph थोड़ा अधिक लग रहा था।

  • jeff_cjeff_c पोस्ट: 13Verified User

    तो यह अभी भी थ्रॉटल बंद होने के साथ ही 10mph पर अपने आप चला जाता है? ईटीवी डीसेल मैप्स, ए मोड गियर 1 की जांच करें। कॉलम आरपीएम हैं और 100 से ऊपर के मान मूल रूप से तितलियों को थोड़ा खुला रखते हैं।

  • Heilmanman52@gmail.comHeilmanman52@gmail.com पोस्ट: 12Verified User

    घर पहुंचने के बाद मैं उनकी जांच करूंगा और देखूंगा कि वे कहां हैं, मैं धीरे-धीरे पता लगा रहा हूं कि सब कुछ क्या करता है इसलिए मैं मदद की सराहना करता हूं। मुझे लगता है कि पिछले मालिक ने कुछ चीजों को कॉपी और पेस्ट किया था और यह इसे बहुत दूर ले गया, कम से कम मेरा अनुमान है।

  • Heilmanman52@gmail.comHeilmanman52@gmail.com पोस्ट: 12Verified User

    ठीक है, ऐसा लगता है कि डीसेल मैप्स 4500rpm तक सभी 3 मोड में 100 पर हैं, फिर यह ऊपर आता है

  • jeff_cjeff_c पोस्ट: 13Verified User

    यदि आप ETV Decel मैप्स खोलते हैं, लेकिन कुछ भी नहीं बदलते हैं और फिर फ़ाइल या ट्यूनिंग सूट को बंद करने का प्रयास करते हैं, तो क्या एक बॉक्स आता है जिसमें पूछा जाता है कि क्या आप परिवर्तनों को सहेजना चाहते हैं? ट्यूनिंग सूट के पुराने संस्करणों में आप मानचित्रों में कौन से मूल्य डाल सकते हैं, इसकी कोई सुरक्षा सीमा नहीं थी, लेकिन बाद में FTECU ने उन पर सीमाएं लगा दीं। पिछला मालिक ईटीवी डीसेल मैप्स के लिए कुछ मूल्यों का उपयोग कर सकता था, जो बाइक को अपने आप क्रूज करने का कारण बन सकता था, लेकिन अब जब आप नक्शा खोलते हैं, तो सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से सुरक्षित मूल्य सीमा लागू करता है जब यह नक्शा प्रदर्शित करता है, तो आप असुरक्षित मूल्य क्या था यह नहीं देख सकता। जानने का एकमात्र तरीका यह है कि यदि आप फ़ाइल को बंद करने का प्रयास करते हैं और यह कहता है कि फ़ाइल बदल गई है, भले ही आपने कुछ भी नहीं बदला है, क्योंकि यह वह सॉफ़्टवेयर था जिसने सुरक्षा सीमा का सम्मान करने के लिए मान को बदल दिया था। इसलिए उदाहरण के लिए, वर्तमान सॉफ़्टवेयर आपको डेसेल मैप्स में पहले 4 कॉलम के लिए 100 से अधिक कुछ भी दर्ज नहीं करने देगा। लेकिन यह कुछ साल पहले किया जा सकता था और उस समय बाइक को इस तरह से फ्लैश करना संभव था, लेकिन अगर आप अभी डीसेल मैप खोलते हैं, तो यह स्वचालित रूप से मानों को 100 तक सीमित कर देगा। वैसे भी अगर ऐसा हो रहा है, तो फाइल को सेव करें और अगर आपको ऑटो क्रूज सुविधा पसंद नहीं है तो इसे फ्लैश करें इसके अलावा एक और संभावना यह है कि थ्रॉटल पूरी तरह से बंद नहीं हो रहा है। यदि आप मोड नहीं बदल सकते हैं, तो कुछ है जो थ्रॉटल को पूरी तरह से बंद होने से रोक रहा है, या सेंसर को समायोजित करने की आवश्यकता है।

साइन इन करें या टिप्पणी करने के लिए रजिस्टर करें।