सहयता मंच

"मैप बनाम आरपीएम" और "टीपीएस बनाम आरपीएम" ईंधन मानचित्र क्यों है?

kento_ftecukento_ftecu पोस्ट: 776Staff User

ईंधन से चलने वाली अधिकांश बाइक एक "गति घनत्व" प्रणाली का उपयोग करती हैं, जो कि आरपीएम, परिवेशी अस्थायी, इंजन के भार (एमएपी या कई गुना) के आधार पर इंजन की जरूरत वाले ईंधन की मात्रा निर्धारित करने के लिए इंजन में बहने वाली हवा की मात्रा का अनुमान लगाती है। निरपेक्ष दबाव संवेदक), और थ्रॉटल स्थिति (टीपीएस या थ्रॉटल स्थिति सेंसर)। टीपीएस एक्स आरपीएम मैप एक विशेष आरपीएम के लिए आधारभूत ईंधन वितरण को संभालता है, जबकि एमएपी बनाम आरपीएम मानचित्र उस ईंधन की अच्छी ट्यूनिंग को संभालता है।

टिप्पणियाँ

  • leonwelle@gmail.comleonwelle@gmail.com पोस्ट: 5Verified User

    क्या आप बता सकते हैं कि फ्लैश ट्यून पीसीवी आयात केवल टीपीएस एक्स आरपीएम मैप को क्यों प्रभावित करता है और एमएपी बनाम आरपीएम मैप को नहीं?

  • jason@ftecu.comjason@ftecu.com पोस्ट: 1,071Staff User

    नमस्ते, क्योंकि एक पावर कमांडर आपके MAP सेंसर तक नहीं पहुंच सकता है। उनके ईंधन के नक्शे केवल TPS बनाम RPM से दूर जाते हैं क्योंकि यह सब वे ईंधन के लिए ट्यून कर सकते हैं। धन्यवाद, जेसन ए।

  • leonwelle@gmail.comleonwelle@gmail.com पोस्ट: 5Verified User
    संपादित July 2019

    इसका मतलब यह है कि पीसीवी मानचित्र को एफटी-ईसीयू में आयात करने के बाद, केवल एक मानचित्र प्रभावित होता है, जबकि दूसरा नक्शा (एमएपी बनाम आरपीएम) अछूता रहता है। जब बाइक TPS से MAP मैपिंग पर स्विच करती है, तो यह मूल (अप्रतिबंधित) ईंधन इंजेक्शन सेटिंग्स पर वापस गिरती है। यदि यह मामला है, तो ईसीयू में पीसीवी मानचित्र को चमकाने के बाद पावर कमांडर को हटाना संभव नहीं है, या क्या मुझे कुछ याद आ रहा है?

  • chrisgardellchrisgardell पोस्ट: 48Staff User
    संपादित July 2019

    पीसीवी आयात का उपयोग सिर्फ उस कारण से करने की अनुशंसा नहीं की जाती है .. यह हमेशा एक मोटे आयात के रूप में होता है, जो पुराने पिगी-बैक स्टाइल ट्यूनर से दूर जाने पर लोगों को करीब लाने में मदद करता है। वैसे, यही मुद्दा पिग्गी-बैक ट्यूनर के सामान्य ऑपरेशन को प्रभावित करता है क्योंकि उनके सामान्य ऑपरेशन में वे नहीं जानते कि क्या एक्वा MAP या TPS का उपयोग कर रहा है और वे हमेशा TPS के आधार पर एक % लगाते हैं। आप MAP और TPS को एक साथ सही ढंग से ट्यून करने के लिए सबसे अच्छे हैं।

  • edge540rc@yahoo.comedge540rc@yahoo.com पोस्ट: 3Verified User

    इसलिए, मेरी धारणा हमेशा यह रही है कि एमएपी सेंसर आधार मानचित्र (टीपीएस बनाम आरपीएम) को एक प्रतिशत परिवर्तन प्रदान करेंगे और मुझे एक अलग गति घनत्व मानचित्र के बारे में पता नहीं था जो टीपीएस आधारित मानचित्र को ओवरराइड करता है। क्या दो नक्शे एक साथ काम करते हैं, या आप कह रहे हैं कि टीपीएस / आरपीएम मानचित्र को पूरी तरह से अनदेखा किया जा सकता है? अगर ऐसा है, तो इस स्थिति के कारण क्या होगा? पीसीवी को कूड़ेदान में फेंकने से क्या लाभ होगा? इस बिंदु पर, आप सही ढंग से ट्यून करने के लिए सक्रिय ट्यून चलाने के लिए, एक पीसीवी मुझे लगता है कि अधिक सटीक रूप से यद्यपि? हाइपोथेटिक रूप से, अगर मैंने एक पीसीवी मैप लोड किया और पावर कमांडर को हटा दिया, तो पीसीवी मैप पहले से चालू था, तो वह बाइक कितनी नजदीक चलेगी?

  • edge540rc@yahoo.comedge540rc@yahoo.com पोस्ट: 3Verified User

    क्या Fuel MAP vs RPM तालिका वायुमंडलीय स्थितियों के आधार पर ईंधन मुआवजा कारक को समायोजित कर रही है? दूसरे शब्दों में, अगर मैं अगस्त में टेक्सास में यहां ट्यून करता हूं, और जनवरी में फिर से डाइनो करता हूं और देखता हूं कि मैं अत्यधिक दुबला हूं, तो क्या मैं काल्पनिक रूप से प्रभावित क्षेत्रों में gbL0FBBHH4ke में मूल्यों को कम कर दूंगा, या यह अधिक जटिल है ?

साइन इन करें या टिप्पणी करने के लिए रजिस्टर करें।