सहयता मंच

इंजन ब्रेकिंग R1> 2015

woltersr@web.dewoltersr@web.de पोस्ट: 5Verified User

हैलो, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि इंजन ब्रेक सेटिंग को बदलना कैसे संभव है?

टिप्पणियाँ

  • jason@ftecu.comjason@ftecu.com पोस्ट: 1,071Staff User

    नमस्ते, आपके इंजन ब्रेकिंग को समायोजित करने का आसान तरीका आपके ईटीवी डिकेल कंप फ़ोल्डर में है। आपको प्रत्येक पावर मोड के लिए अलग-अलग नक्शे मिलेंगे। उपयोग किया गया मैप नंबर आपके गियर-मैप # इंडेक्स पर निर्भर है। गियर-मैप # इंडेक्स आपके ईटीवी बेसमैप के लिए चुने गए मैप को भी नियंत्रित करता है ताकि बदलाव करते समय ध्यान रखें। जितनी कम संख्या में इंजन ब्रेक लगाना होगा उतनी ही कम संख्या में अधिक ब्रेक लगाना होगा। यदि आपको Decel Comp में समायोजन की पर्याप्त सीमा नहीं मिलती है तो आप ETV बेसमैप अनुभाग में अपने इंजन ब्रेकिंग को भी समायोजित कर सकते हैं। आपके ईटीवी बेसमैप अनुभाग में आपके सभी चार पावर मोड के लिए फ़ोल्डर हैं, प्रत्येक फ़ोल्डर के तहत आपके पास 14 मैप हैं। गियर-मैप # इंडेक्स में बदले जाने पर इन मानचित्रों का उपयोग प्रति गियर किया जा सकता है। ये मान RPM और APS के संबंध में वायर द्वारा आपके थ्रॉटल को नियंत्रित करते हैं। इंजन ब्रेकिंग को एपीएस की तुलना में टीपीएस को अलग-अलग समय पर बंद करके नियंत्रित किया जाता है। सिद्धांत रूप में एक से एक गला घोंटना सबसे अधिक इंजन ब्रेकिंग होगा जो आप प्राप्त कर सकते हैं और मैं किसी भी मान से कम का सुझाव नहीं दूंगा जो उस खंड में एक से एक गला घोंटना होगा। उदाहरण के लिए, एपीएस कॉलम 4 और आरपीएम पंक्ति में 10,000 का कहना है कि हमारी तालिका एक से एक थ्रॉटल है जिसका अर्थ है कि मूल्य 4 होगा। 4 से ऊपर की कोई भी संख्या आपके एपीएस से अधिक टीपीएस को खोलेगी जिसका अर्थ है कम इंजन ब्रेक लगाना क्योंकि यह थ्रॉटल वाल्व को थोड़ा बंद कर रहा होगा। आप थ्रॉटल को बंद करने की तुलना में धीमा होगा। अब आपको ऐसा करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि बेसमैप आपके थ्रॉटल प्रदर्शन पर भी असर डाल सकते हैं।

    mK34FGhPlXr0hUpoVrHjWzZV यह एक्सेल तालिका आपकी ईटीवी बेसमैप्स तालिका के समान सटीक है। यह एक से एक थ्रॉटल दिखा रहा है लेकिन आप उन मूल्यों को देख सकते हैं जो मुख्य रूप से निचले दाएं हिस्से में चढ़ते हैं। यह थ्रॉटल परफॉर्मेंस को प्रभावित करने की कोशिश किए बिना इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल के लिए है। उदाहरण के लिए कई बार आप 12,000 RPM पर थ्रॉटल 4% पर नहीं होते हैं, इसलिए इस सीमा को समायोजित करने से केवल ऑफ थ्रॉटल (इंजन ब्रेकिंग) प्रभावित होगा। आम तौर पर जब आप दौड़ रहे होते हैं, तो आप थ्रॉटल को जल्दी से बंद कर देते हैं, ताकि चित्रित किए गए मानों की माप हो सके, लेकिन एक बार पूरी तरह से बंद होने के बाद आपको पहले एपीएस कॉलम को समायोजित करने की आवश्यकता होती है। सुरक्षा चिंताओं के कारण इस खंड में कुछ सीमाएँ हैं। अगर हमारे पास कोई प्रतिबंध नहीं था और किसी ने हर समय बदसूरत होने के लिए अपना गला 100 पर सेट किया। हमारी रेस टीम की फाइलों पर कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन सामान्य उपयोगकर्ता प्रतिबंधों के लिए जगह देना पड़ता है। हालाँकि, हमारे द्वारा निर्धारित प्रतिबंधों में आपको समायोजन की पर्याप्त रेंज मिलनी चाहिए। धन्यवाद, जेसन ए।

  • ronenb922@gmail.comronenb922@gmail.com पोस्ट: 4Verified User

    आशा है कि इन पागल समय में सभी को अच्छी तरह से। क्या आप कृपया ईटीवी डिकेल कॉम्प मानचित्र में मानों के लिए सीमा निर्दिष्ट कर सकते हैं? डिफ़ॉल्ट मान 0 होने के साथ, मुझे लगता है कि ये गुणक नहीं हैं, लेकिन योजक (बेस मैप में मान) हैं। सही बात? बेस मैप्स के साथ गड़बड़ करने से पहले, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं डेसेल मैप का सही उपयोग करूं। धन्यवाद, रोनेन बी

  • jason@ftecu.comjason@ftecu.com पोस्ट: 1,071Staff User

    रोनेन, आपको कम इंजन ब्रेकिंग के लिए सकारात्मक संख्या और अधिक इंजन ब्रेकिंग के लिए नकारात्मक संख्या दर्ज करने में सक्षम होना चाहिए। धन्यवाद, जेसन ए।

  • ronenb922@gmail.comronenb922@gmail.com पोस्ट: 4Verified User

    धन्यवाद जेसन। समझ लिया। फिर भी, मैं स्वीकार्य मूल्यों की सीमा के बारे में अनिश्चित हूं। विशेष रूप से, काफी कम इंजन ब्रेकिंग के साथ प्रयोग करने के लिए एक शुरुआती बिंदु के रूप में, मुझे 5 दर्ज करना चाहिए? 10? अन्य मूल्य? अज्ञान के लिए क्षमा याचना। रोनेन

  • ronenb922@gmail.comronenb922@gmail.com पोस्ट: 4Verified User

    इसके अलावा, ऐसा लगता है जैसे मेरे डेसील नक्शे केवल नकारात्मक मूल्यों को स्वीकार करते हैं। सकारात्मक मूल्यों को दर्ज करने के प्रयासों को शून्य कर दिया जाता है। नकारात्मक मूल्यों को बचाया जाना ठीक लगता है।

  • jason@ftecu.comjason@ftecu.com पोस्ट: 1,071Staff User

    रोनेन, आप किस भाग संख्या की फाइल का उपयोग कर रहे हैं? मैं उस मुद्दे को अपने अंत में नहीं कर रहा हूँ। मैं आमतौर पर 10 की वेतन वृद्धि का सुझाव देता हूं। धन्यवाद, जेसन ए।

  • ronenb922@gmail.comronenb922@gmail.com पोस्ट: 4Verified User

    जेसन, अनुवर्ती के लिए धन्यवाद। मैं BX4-8591A-10- (US) का उपयोग कर रहा हूं। मैं जिस विशिष्ट फ़ाइल का उपयोग कर रहा हूं वह ग्रेव्स ईवीआर निकास का समर्थन करती है, लेकिन मैंने मूल अप्रतिबंधित फ़ाइल को संपादित करने का भी प्रयास किया और उसी परिणाम को प्राप्त किया। नकारात्मक मूल्यों को बचाया जा सकता है जबकि सकारात्मक को शून्य किया जाता है। यदि यह एक विशिष्ट मुद्दा है और हमें मंच से जुड़ना चाहिए, तो कृपया मुझे बताएं। एक बार फिर धन्यवाद। रोनेन

  • jason@ftecu.comjason@ftecu.com पोस्ट: 1,071Staff User

    रोनेन, मैं देख रहा हूँ कि अब आप किस बारे में बात कर रहे हैं। मैं BX4 नहीं 2CR फ़ाइल में कोशिश कर रहा था। यह Decel Comp उन BX4 पर विशिष्ट है, जिन पर आप अपने इंजन ब्रेकिंग को समायोजित करने में सहायता के लिए बेसमैप का उपयोग करना चाहते हैं। शीर्ष पर मेरी प्रतिक्रिया आपको वहां समायोजित करने के चरणों के माध्यम से मदद करनी चाहिए। यदि आपके पास और प्रश्न हैं, तो कृपया मुझे बताएं। धन्यवाद, जेसन ए।

साइन इन करें या टिप्पणी करने के लिए रजिस्टर करें।